नैनीताल : विश्व स्वास्थ्य दिवस पर शहर में रैली निकाल अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने के लिए डॉक्टर्स ने किया जागरूक

Spread the love

नैनीताल। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर बीडी पांडे अस्पताल व स्वास्थ्य विभाग द्वारा तल्लीताल डांठ से बीडी पांडे अस्पताल तक जागरूकता रैली निकालते हुए लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील रहने के लिए जागरूक किया।

गुरुवार को सीएमओ डॉक्टर भागीरथी जोशी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा व नर्सिंग की छात्रओ ने नगर में रैली निकाली गई। जिसमें उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए बेहतर स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने व बेहतर खान-पान करने की अपील की।

सीएमओ डॉक्टर भागीरथी जोशी ने बताया कि मनुष्य अगर स्वस्थ है तो उसका मस्तिष्क भी स्वस्थ्य रहता हैं। जिससे वह बेहतर कार्य करने में सक्षम होता है। इसलिए हमें अपने शरीर का बेहतर ध्यान रखना चाहिए। एक छोटी सी गलती भी बड़ी से बड़ी बीमारियों को पैदा कर सकती हैं।

वही बीडी पांडे अस्पताल की पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि गर्मी के मौसम में अक्सर लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं अस्पताल में भी इन दिनों 500 से अधिक मरीज अपने खराब स्वास्थ्य लेकर उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। जिसमें अधिकतर मरीज डायरिया व वायरल फीवर से पीड़ित है। धामी ने लोगों से खुले में खाद्य सामग्री का सेवन न करने व बेहतर स्वास्थ्य के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की अपील की साथ ही दिक्कत होने पर अपने नजदीकी डॉक्टर से सलाह लेने को कहा।

जिसके बाद बीडी पांडे अस्पताल के सभागार में गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि पर्यावरणविद अजय रावत व विधायक सरिता आर्य रहे। पर्यावरणविद अजय रावत,सीएमओ भागीरथी जोशी सीएमएस डॉ.केएस धामी,डॉ. आरुषि गुप्ता, डॉ. ममता पांगती, डॉ. वीके पुनेरा, डॉ अनुपम, मदन मेहरा, दीवान बिष्ट, दीपक कांडपाल, देवेंद्र बिष्ट, मनोज, शशिकला पांडे आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!